मुकेश अंबानी के घर का नौकर बनने के लिए एक आदमी में होनी चाहिए ये योग्यताएं, जाने

0
511

मुकेश अंबानी, आज इनका नाम कौन नहीं जानता है. भारत के सबसे अमीर लोगों में इनका नाम सबसे उपर है. यहाँ तक की विश्व के सबसे अमीर लोगों में भी इनका नाम शामिल है. मुकेश अंबानी एक ऐसे बिजनेसमैन है जो अगर पत्थर के भी हाथ लगा दे तो वो सोने के भाव बिकने लगता है. खैर आज मैं आपको मुकेश अंबानी के घर के बारें में कुछ ख़ास बातें बताने वाला हूँ.

भारत के सबसे महंगे घर में रहते हैं मुकेश अंबानी – मुकेश अंबानी का घर Antilia जो मुंबई में स्थित है. यह भारत का सबसे महंगा घर है. इनके घर में हर वो सुख सुविधा है जो किसी भी घर में नहीं होती है. इनका घर किसी महल से कम नहीं है. और यह अपने घर में एक राजा की भाँती रहते हैं.

600 से ज्यादा नौकर – अंबानी के घर में 600 से ज्यादा नौकर है. हर एक काम को करने के लिए हर एक अलग नौकर रखा गया है. यह नौकर किसी भी तरह से अनपढ नहीं है. सभी पढ़े लिखे हैं. इनके घर में GYM भी है. यहाँ के नौकरों का कहना है की अंबानी हमेशा उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की तरह ट्रीट करते है.

हर तरह का खाना बनाने में माहिर है इनके घर के शैफ – मुकेश अंबानी के घर में खाना बनाने वाले शैफ विश्व का हर वो खाना बनाना जानते है जिनके बारें में आपने कभी सुना भी नहीं होगा. यह बहुत बड़ी बात है की मुकेश अंबानी का परिवार हमेशा भारतीय व्यंजन ही खाते है.

कैसे रखते है नौकर – इनके घर में काम करने के लिए अगर कोई नौकर रखा जाता है तो उसके लिए एक कंपनी में नौकरी करने जैसा होता है. घर में काम पर रखने से पहले उसे अनेक तरह की परीक्षा देनी पड़ती है. इतना ही नहीं इनके घर नौकरी करने के लिए लोगों को ऑनलाइन और ऑफलाइन अप्लाई करना पड़ता है.

लिखित परीक्षा भी देनी पड़ती है – अगर इनके घर में छोटे से छोटे काम के लिए भी नौकर रखा जाता है तो उससे अनेक तरह के सवाल और लिखित परीक्षा ली जाती है. अगर वो लिखित परीक्षा में फ़ैल है तो उसे तुरंत रिजेक्ट कर दिया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here